मंगलवार, 4 दिसंबर 2018

क्या आपको पता है दिल्ली डेयरडेविल्स का नाम बदल चुका जानिए क्या है नया नाम?


क्या आपको पता है दिल्ली डेयरडेविल्स का नाम बदल चुका है

दिसम्बर 04 2018 को आईपीएल टीम दिल्ली डेयरडेविल्स के मालिकों ने टीम का नाम बदलने की घोषणा कर दी है। 29 मार्च 2019 - 19 मई 2019 तक आईपीएल 2019 का आयोजन होगा। इससे पहले ही टीम ने अपना नाम बदलने की घोषणा आज कर दी। 

दिल्ली कैपिटल्स टीम लोगो Hindi365
दिल्ली कैपिटल्स टीम लोगो
बहुत ही जल्द आईपीएल का 12 वां एडिशन शुरू होने वाला है। आज 4 दिसम्बर को एक कार्यक्रम के दौरान जेएसडब्लू स्पोर्ट्स के डायरेक्टर पार्थ जिंदल ने टीम का नाम दिल्ली डेयरडेविल्स से बदलकर दिल्ली कैपिटल्स करने की घोषणा कर दी। उन्होंने इस मौके पर कहा कि दिल्ली देश की राजधानी है तो इसको और दिल्ली के निवासियों को सम्मान देने के लिए टीम का नाम दिल्ली कैपिटल्स किया गया है। दरअसल जेएसडब्लू स्पोर्ट्स ने हाल में इस टीम की फ्रैंचाइज़ी में 50 प्रतिशत हिस्सा खरीद लिया है। 
उन्होंने इस मौके पर कुछ अन्य घोषणा भी की जो कि निम्न लिखित हैं -
उन्होंने बताया आईपीएल के इस 2019 सीजन में श्रेयस अय्यर टीम के स्किपर रहेंगे। और श्रेयस अय्यर ही टीम के कप्तान होंगे। गौतम गंभीर की जगह उन्होंने पिछले साल ही बीच में ये जिम्मेदारी संभाल ली थी। उन्होंने शिखर धवन का कोर टीम में लेने के लेकर बताया कि जिस तरह शिखर काफी अच्छा खेला है आईपीएल में तो ये उनका अनुभव टीम की मदद करेगा। 
उन्होंने बताया की टीम ने भूतपूर्व कैप्टन गौतम गंभीर को रिलीज कर दिया है। अन्य अच्छे खिलाडी जो रिलीज़ किये गए हैं जेसन रे, ग्लेन मैक्सवेल, लियाम प्लंकेट और मोहम्मद शामी। 
आईपीएल 2019 की खिलाडी बोली 18 दिसंबर 2018 को जयपुर में होगी। इस टीम को मुहम्मद कैफ का फायदा भी मिलेगा शिखर धवन के साथ। दरअसल ये टीम शुरू से आईपीएल खेल रही है लेकिन अभी तक फाइनल नहीं जीती कभी तो काफी बदलाव किये जा रहे हैं। इस बार काफी कुछ नया देखने को मिल सकता है दिल्ली कैपिटल्स के प्रदर्शन में। 
उन्होंने यह भी बताया कि वो इस बार ऑक्शन में 25 करोड़ रूपये लेकर उतर रहे हैं। शिखर धवन को तो पहले ही सनराइजर्स हैदराबाद से विजय शंकर, अभिषेक शर्मा और शाहबाज नदीम के बदले दिल्ली कैपिटल्स में ले चुके हैं। 
Share this article :

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें