शनिवार, 17 नवंबर 2018

दीपिका पादुकोण के बारे में जानकारी


दीपिका पादुकोण के बारे में जानकारी

Hindi365 पर हम आज दीपिका के बारे में काफी जानने की कोशिश करेंगे और आशा है कि दीपिका पादुकोण की यह जानकारी आपको रोचक लगेगी।

दीपिका लव आज कल फिल्म हिंदी365 
दीपिका पादुकोण एक भारतीय अभिनेत्री हैं। वह बहुत ही बेहतरीन अदाकारा है उन्होंने रामलीला, ये जवानी है दीवानी, अलाउद्दीन खिलजी, पीकू,बाजीराव मस्तानी व पदमावत जैसी सुपर डुपर हिट फिल्में दी हैं।
दीपिका पादुकोण का जन्म 5 जनवरी 1986 को डेनमार्क के कोपेनहेगन में हुआ। उनके पिता प्रकाश पादुकोण एक फॉर्मर अंतर्राष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाडी रह चुके हैं। दीपिका पादुकोण जब 1 साल की थी तो परिवार के साथ बेंगलुरु में आकर रहने लगे। सोफिया हाई स्कूल में इन्होंने पढ़ाई की जो कि बेंगलुरु में और माउंट फ्लैमिंग कॉलेज से उन्होंने पढ़ाई की।
इंदिरा गांधी ओपन यूनिवर्सिटी से इन्होंने बैचलर आर्ट्स डिग्री के लिए अप्लाई किया पर उन्होंने वह बीच में ही छोड़ दिया क्योंकि उस टाइम तक बहुत पॉपुलर हो चुकी थी अपनी मॉडलिंग के कारण उन्होंने अपना नाम कमाना शुरू कर दिया था।
2005 में दीपिका पादुकोण ने मॉडल ऑफ द ईयर का खिताब जीता।2006 में आया किंगफिशर का कैलेंडर किंगफिशर के कैलेंडर के कारण दीपिका को और नाम और पहचान मिली।

21 साल की उम्र में दीपिका पादुकोण मुंबई चली गई । हिमेश रेशमिया म्यूजिक डायरेक्टर के साथ उनकी  म्यूजिक एल्बम में उन्होंने काम किया और बहुत नाम कमाया।
अनुपम खेर के एक्टिंग अकैडमी में दीपिका पादुकोण ने एडमिशन लिया और अपनी एक्टिंग अपनी अभिनय की क्षमता को निखारा और वही फराह खान की नजर उन पर पड़ी।

दीपिका पादुकोण की सबसे पहली फिल्म कन्नड़ में आई थी। फिल्म का नाम ऐश्वर्या था। 2007 में आई फराह खान की फिल्म ओम शांति ओम मैं दीपिका पादुकोण ने अपना डेब्यू किया । ओम शांति ओम दीपिका पादुकोण की बॉलीवुड में पहली फिल्म थी। दीपिका को अब तक तीन फिल्मफेयर अवार्ड्स मिल चुके हैं -
बेस्ट फीमेल डेब्यू -- ओम शांति ओम (2007 )
बेस्ट एक्ट्रेस  -- गोलियों की रास लीला - रामलीला (2013)
बेस्ट एक्ट्रेस -- पीकू (2015)

14 नवंबर 2018 दीपिका पादुकोण ने रणवीर सिंह जो कि कई फिल्मो में उनके सह-अभिनेता रहे है उन से शादी की है।

दीपिका पादुकोण का मॉडलिंग करियर 
जब दीपिका 10th क्लास में थी तब उन्होंने पहली बार सोचा कि उन्हें फैशन वर्ल्ड में मॉडलिंग करनी है। उन्होंने बैंग्लोर के फैशन स्टाइलिस्ट व कोरियोग्राफर प्रसाद बिड़पा के साथ काम करना शुरू कर दिया।  सबसे पहले टीवी पर उन्हें लिरिल साबुन का एड मिला। कई और ब्रांड और प्रोडक्ट्स के एड्स भी मिले उसके बाद लैक्मे फैशन वीक और किंगफिशर फैशन अवॉर्डस। इसी तरह उन्हें काम मिलता गया। हिमेश रेशमिया का 'नाम है तेरा ' सॉन्ग पर भी उन्होंने काम किया और काफी फेमस हुई।

दीपिका द लिव लव लाफ फाउंडेशन नामक संस्था की संस्थापिका हैं। यह भारत में मानसिक स्वास्थय पर जागरूकता फैलाता है।  
Share this article :

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें