शुक्रवार, 16 नवंबर 2018

रणवीर सिंह के बारे में जानकारी


रणवीर सिंह के बारे में जानकारी

आइये आज जानते हैं कुछ जानकारी उस लड़के के बारे में जिसका जन्म तो मुंबई में हुआ था लेकिन उसकी फिल्मो में एंट्री इतनी आसान नहीं थी। जानते हैं रणवीर सिंह भावनानी के बारे में कुछ जानकारी।
रणवीर सिंह Ranveer Singh हिंदी365

रणवीर सिंह का जन्म 6 जुलाई 1985 को मुंबई में हुआ। इनकी माता का नाम अंजू भावनानी है और पिता है जगजीत सिंह भवनानी। ये एक सिंधी परिवार है जो हिंदुस्तान और पाकिस्तान बंटवारे के समय पाकिस्तान के कराची से मुंबई आके बस गया था। रणवीर शुरू से ही अभिनेता बनना चाहते थे। लेकिन उनकी बॉलीवुड में एंट्री की राह नजर नहीं आ रही थी इसलिए वो चलते गए अपने लक्ष्य को ध्यान में रखकर।
उन्होंने एच आर कॉलेज ऑफ़ कॉमर्स एंड एकनॉमिस मुंबई ज्वाइन कर रखा था लेकिन वहां से भी उन्हें कोई बॉलीवुड का रास्ता नजर नहीं आ रहा था इसलिए क्रिएटिव राइटिंग यानि रचनात्मक लेखन सीखने के लिए उन्होंने अमेरिका से इंडिआना यूनिवर्सिटी से बैचलर ऑफ़ आर्ट्स की डिग्री ली। युनिवर्सिटी में कुछ समय के लिए थिएटर भी किया जिससे एक्टिंग में सुधार आये। फिर कुछ एडवरटाइजिंग एजेंसियों के लिए कॉपीराइटर के तौर पर काम किया लेकिन एक्टिंग के लिए नौकरी छोड़ दी। उन्हें कुछ नजर नहीं आ रहा था कि उन्हें पहला ब्रेक कब मिलेगा ?
2010 में यशराज बैनर की फिल्म बैंड बाजा बारात के लिए उन्होंने ऑडिशन दिया और सफल रहे। रणवीर सिंह के जीवन की शुरुआत फिल्म बैंड बाजा बारात से हुई। बहुत ही अच्छी भूमिका निभाई रणवीर सिंह ने बैंड बाजा बारात मे।इस मूवी में लव स्टोरी देखने को मिली , शादियों के विषय में यह मूवी थी और बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया।
उसके बाद उनकी दूसरी मूवी आई लेडीज वर्सेस रिकी बहल। और उन्होंने बहुत सारी सुपरहिट मूवीस दी जैसे
 - रामलीला, बाजीराव मस्तानी ,और अलाउद्दीन खिलजी।

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की शादी 14 नवंबर 2018 को हुई। और उनका कद इतना बड़ा हो चूका है कि इसमें बहुत करीबी दोस्त आए हुए जैसे कि फराह खान संजय लीला भंसाली शाहरुख खान अक्षय कुमार जैसे सितारे देखने को मिले।

बैंड बाजा बारात हिट मूवी रही और  रणवीर को अपनी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ नए पुरुष अभिनेता के फ़िल्मफेयर पुरस्कार से सम्मानित किया गया। 2016 में आयी उनको बेहतरीन फिल्म बाजीराव मस्तानी के लिए उन्हें बेस्ट एक्टर से नवाजा गया। 
Share this article :

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें