सोमवार, 19 नवंबर 2018

कौन बनेगा करोड़पति शो के बारे में जानकारी


कौन बनेगा करोड़पति शो के बारे में जानकारी

यह एक ऐसा मंच है जो मात्र कुछ पलों में आपको कहीं से कहीं ला सकता है। अगर आपका ज्ञान और किश्मत आपका साथ दे जाएँ तो मात्र कुछ घंटो में आपकी जिंदगी बदल सकता है ये खेल। आइए जानते इससे जुडी कुछ महत्वपूर्ण जानकारी।
कौन बनेगा करोड़पति Hindi 365
प्रश्न : केबीसी की शुरुआत कब हुई ?
उत्तर : केबीसी का पहला सीजन सन 2000 में आया। इसे अमिताभ बच्चन ने होस्ट के तौर पर शुरू किया और यह शो लोगों को बहुत पसंद आया। इस शो से उस समय प्रतिभागी 01 करोड़ की राशि जीत सकते थे।

प्रश्न : अमिताभ बच्चन केबीसी के लिए प्रति एपिसोड कितने रूपये लेते हैं ?
उत्तर : जब केबीसी की शुरुआत हुई सन 2000 में तो अमिताभ बच्चन हर एपिसोड के लिए 25 लाख रूपये प्रति एपिसोड लेते थे। बाद में शो की प्राइज मनी भी बढ़ी और अमिताभ बच्चन जी की फीस भी। पिछले साल एक खबर आयी थी कि अमित जी ने प्रति एपिसोड 3.5 करोड़ से लेकर 05 करोड़ रूपये प्रति एपिसोड फीस ली है तो इस बार भी 05 करोड़ प्रति एपिसोड तो फीस ली ही होगी।

प्रश्न : अमिताभ बच्चन के अलावा किस बॉलीवुड अभिनेता ने कौन बनेगा करोड़पति होस्ट किया है?
उत्तर : शाहरुख़ खान।  केबीसी का तीसरा सीजन जो 2007 में आया वह शाहरुख़ खान से होस्ट किया लेकिन होस्ट बदलने के कारण शो की रेटिंग्स काफी गिरी। सिर्फ यही सीजन है जो शाहरुख़ ने होस्ट किया बाकि सभी अमिताभ बच्चन ने ही होस्ट किये।

प्रश्न : अमिताभ बच्चन से पहले केबीसी कौन होस्ट कर रहा था ?
उत्तर : कोई नहीं।  इस शो की शुरुआत से ही अमिताभ बच्चन होस्ट हैं। सिर्फ तीसरे सीजन के होस्ट शाहरुख़ खान थे बाकि सभी सीजन अमिताभ बच्चन जी ने ही होस्ट किये हैं।  
Share this article :

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें