गुरुवार, 8 नवंबर 2018

एमटीवी स्पलिट्सविल्ला के बारे में जानकारी


एमटीवी स्पलिट्सविल्ला के बारे में जानकारी

आज हम बात करेंगे एक ऐसे रियलिटी शो की जिसने भारतीय युवाओं को अपनी तरफ काफी लुभा रखा है। लगभग 45 प्रतिशत टीनेजर स्प्लिट्सविला के बारे में अवश्य जानते होंगे। इस शो के होस्ट हैं रणविजय सिंह व सनी लियोनी। इस समय स्प्लिट्सविला का 11वां सीजन चल रहा है यह सीजन 05 अगस्त 2018 को शुरू हुआ। इस शो के जरिये प्रतिभागी अपना प्रेम खोजने का प्रयत्न करते हैं। इस सीजन की थीम है - हैप्पिली एवर आफ्टर और नेवर आफ्टर। 

इस सीजन की शुरुआत में 10 लड़को व 9 लड़कियों ने शो की शुरुआत की। अब अपनी जानकारी हम कुछ प्रश्नो के आधार पर पक्का करेंगे। क्योंकि शो की पूरी स्क्रिप्ट तो हम यहाँ नहीं लिख सकते परन्तु महत्वपूर्ण बातों से आपको शो की रोमांचकता की जानकारी अवश्य हो जाएगी।
प्रश्न : स्प्लिट्सविला में शूटिंग के लिए प्रतिभागी को कितने दिन के लिए शूट करना पड़ता है ?
उत्तर : यह एक एलिमिनेशन आधारित शो है तो यह प्रतिभागी व खेल पर निर्भर करता है कि कोई प्रतिभागी कितने दिन तक इस शो में रहे।

प्रश्न : स्पलिट्सविला को किस एप पर ऑनलाइन देख सकते हैं ?
उत्तर : स्पलिट्सविला शो को वूट(Voot) एप पर ऑनलाइन देख सकते हैं।

प्रश्न : स्प्लिट्सविला 12 कहाँ पर आयोजित होगा ?
उत्तर : स्प्लिट्सविला 11 की शूटिंग उत्तराखंड(भारत) के नैनीताल में हुई। स्प्लिट्सविला 12 के शूटिंग डेस्टिनेशन का अभी तक घोषणा नहीं हुई है जैसे ही कुछ खबर आएगी तो सूचित किया जायेगा।

प्रश्न : क्या कोई कपल आइडियल मैच बने स्प्लिट्सविला जीत सकता है ?
उत्तर : इसका उत्तर है हाँ। शो का मेन उद्देश्य आइडियल मैच खोजना जरुर है लेकिन कई बार प्रतिभागी के आइडियल मैच शो में पहले ही एलिमिनेट हो जाते हैं तो उस कंडीशन में अन्य पेयर खेल में आगे खेल सकते है और ट्रॉफी पर खेल के अंदर प्रतिभागी का पूरा अधिकार रहता है चाहे वहां आइडियल कपल मौजूद हो या नहीं। हाँ एक बात गौर करने की जरूर है कि आइडियल मैच की स्थिति में खेल थोड़ा आसान जरूर हो जाता है। उदहारण के लिए स्प्लिट्सविला 7 के विजेता जोड़ी स्कारलेट रोज और मयंक गाँधी हैं वह एक दूसरे के आइडियल कपल न होते हुए भी स्प्लिट्सविला 7 जीते। कई बार आपने सीजन में देखा होगा लोग अपना आइडियल मैच होने के बाद भी दूसरी जोड़ी के साथ खेल में आगे चलते हैं। तो खेल के नियमो के मुताबिक अभी तक सब कुछ जायज है।

प्रश्न : सम्युक्ता हेगड़े की पूल डेट पर एंट्री के वक्त कौनसा गाना बजा ?
उत्तर : सम्युक्ता हेगड़े ने वाइल्ड कार्ड के तौर पर स्प्लिट्सविला 11 में एंट्री की उसके बाद उस स्प्लिट्सविला की तरफ से एक पूल डेट का मौका मिला। उस वक्त उनकी एंट्री के वक्त यह सॉन्ग जो चला वह क्या कूल हैं हम 3 फिल्म से लिया गया ओह बॉय गीत है इसके बोल कुछ इस तरह हैं -
"क्रेजी कमीनी हूँ मैं ओह बॉय
सिंगल अकेली हूँ में ओह बॉय - 2 टाइम्स "


कुछ और महत्वपूर्ण जानकारी पढ़ने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करो 

Share this article :

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें