सोमवार, 19 नवंबर 2018

अभिषेक बच्चन के बारे में जानकारी


अभिषेक बच्चन के बारे में जानकारी 

आइये जानते हैं अभिषेक बच्चन से जुड़े कुछ अहम तथ्य। अभिषेक बच्चन किसी परिचय के मौहताज नहीं हैं क्योंकि बॉलीवुड के एक मशहूर खानदान से जुड़े होने के अलावा वह एक अच्छे अभिनेता और फिल्म प्रोडुसर हैं।
अभिषेक बच्चन 

अभिषेक बच्चन का जन्म 05 फरवरी 1976 को मुंबई में अभिनेता अमिताभ बच्चन और उनकी पत्नी सहअभिनेत्री जया बच्चन के सुपुत्र के रूप में हुआ। इनके दादा हरिवंशराय बच्चन एक मशहूर कवि और दादी तेजी बच्चन एक सामाजिक कार्यकर्ता थी।
अभिषेक ने लगभग 50 फिल्मो में काम किया है। उनकी पहली फिल्म सं 2000 में आई रिफ्यूजी थी। उनकी काफी फिल्म फ्लॉप भी गयी लेकिन कुछ फिल्मों ने उनके नाम को बॉलीवुड में सदा के लिए दर्ज कर दिया जैसे धूम (2004), युवा (2004), सरकार (2005), कभी अलविदा न कहना (2006) इत्यादि। 2004, 2005, 2006 तीनो साल इन्हे लगातार बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का फिल्म फेयर अवॉर्ड मिला। 2007 में इनकी फिल्म गुरु के लिए इनका बेस्ट एक्टर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेशन हुआ।

सन 2007 में अभिषेक बच्चन ने अभिनेत्री ऐश्वर्या राय से शादी कर ली। इन दोनों की एक बेटी है जिसका नाम है आराध्या बच्चन

कुछ अन्य तथ्य
प्रश्न : अभिषेक बच्चन ने किस फिल्म के गाने में रैप किया है ?
उत्तर : अभिषेक बच्चन ने फिल्म हॉउसफुल 3 के एक गाने में रैप किया है। रैप के अंत में कुछ फनी अपशब्दों का इस्तेमाल भी किया गया है।

प्रश्न : फिल्म ब्लफमास्टर में अभिषेक बच्चन और प्रियंका चौपड़ा पर फिल्माए गए गाने 'बोरा बोरा ' को किस ईरानी गायक ने गाया है ?
उत्तर : 2004 में आये इस गाने को एक ईरानी स्वीडिश गायक अराश ने गाया है।

प्रश्न : अभिषेक की इस मूवी में बेहतरीन एक्टिंग को देखकर बिग बी अमिताभ बच्चन की आँखों में आंसू आ गए ?
उत्तर : मनमर्जियाँ (2018)।

प्रश्न : अभिषेक की नई आने वाली फिल्म कौन सी है?
उत्तर : हेरा फेरी 3 जो कि 2019 में रिलीज होगी। 
Share this article :

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें