सोमवार, 5 नवंबर 2018

कौन बनेगा करोड़पति 2018 के बारे में जानकारी


कौन बनेगा करोड़पति 2018 के बारे में जानकारी 

कौन बनेगा करोड़पति का दसवां सीजन KBC 2018 04 सितम्बर 2018 को शुरू हुआ। इस बार भी हर साल की तरह काफी बदलाव हुए हैं इस खेल में जो कि आज हम डिस्कस करेंगे। 
अमिताभ बच्चन साहेब केबीसी 2018 के सेट से
एक जानकारी तो सबको पता ही होगी इस साल के भी होस्ट श्री अमिताभ बच्चन हैं। इस बार कुछ अन्य वर्षो की तरह खेल में बदलाव हुए जो कि निम्न हैं -
1. फोनो फ्रेंड जो कि एक़ हेल्पलाइन हुआ करती थी। एक साल पहले उसे परिवर्तित करके विडिओ फ्रेंड हेल्पलाइन के तौर पर पिछले सीजन में प्रयोग किया गया। इस साल ये हेल्पलाइन की जगह जोड़ीदार हेल्पलाइन प्रतिभागी को इस्तेमाल करने होगी। आस्क द एक्सपर्ट हेल्पलाइन भी है। 
2. इस साल के सीजन में अमिताभ बच्चन जी ने 60 एपिसोड साइन किये हैं यानि 12 हफ्ते तक हर सप्ताह 5 एपिसोड को प्रसारित किया जायेग़ा। 
इस साल के पहले शो को उन्होंने एक कविता गाकर शुरू किया -- 'कब तक रोकोगे?'
केबीसी का पहला सीजन वर्ष 2000 में आया था। इस शो के जरिये अमिताभ बच्चन पहली बार टीवी की दुनिया में आये थे। 

कुछ प्रश्न कौन बनेगा करोड़पति से समबन्धित :
प्रश्न : अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठने के लिए क्या करना पड़ेगा ?
उत्तर : इसके लिए आपको केबीसी के लिए पहले रजिस्टर करना होगा और फिर उनकी प्रोसेस से गुजरना होगा। फिर एक स्लॉट में आपको फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट के लिए बैठाया जायेगा। यदि आप सेलेक्ट हो जाते हैं तो अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर विराजमान हो जाइएगा। 
दूसरा तरीका है यदि आप एक सेलिब्रिटी हैं और आपने कुछ ऐसा किया है कि शो से आपको निमंत्रण आ जाये तो आप किसी अच्छे कार्य को पूरा करने के लिए जैसे किसी संस्था के लिए पैसा इकठ्ठा करने के लिए केबीसी खेल सकते हैं। 

कुछ और महत्वपूर्ण जानकारी पढ़ने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करो 
Share this article :

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें