मंगलवार, 6 नवंबर 2018

फिल्म 2.0 के बारे में जानकारी


फिल्म 2.0 के बारे में जानकारी 

2.O भारत की अब तक की सबसे बड़े बजट की फिल्म है ।इसका बजट 550 करोड़ रुपए का है। इसका ट्रेलर 3 नवंबर 2018 आ चुका है। 2010 में आई रोबोट फिल्म का सीक्वल है फिल्म 2.0 ।

सभी लोगों को बड़ी बेसब्री से इस फिल्म का इंतजार है और होना भी चाहिए क्योंकि पहले 2010 में आई फिल्म रोबोट ने सभी लोगों का मनोरंजन किया। इस फिल्म के डायरेक्टर और राइटर शंकर है।इन्होंने बहुत सारी हिट फिल्म सुपरहिट फिल्म्स दी है जैसे कि शिवाजी द बॉस, रोबोट, और अब 2.0 जोकि 29 नवंबर 2018 को रिलीज होगी।

स्टार कास्टिंग- रजनीकांत अक्षय कुमार, एमी जैकसन सुधांशु पांडे ,आदिल हुसैन,रियाज खान ।

प्रोडक्शन कंपनी- लाइका प्रोडक्शन
बजट- 550 करोड़।
लैंग्वेज- तमिल ,हिंदी।

2.O साइंस फिक्शन मूवी है इसमें आपको बहुत सारी साइंटिफिक चीजें देखने को मिलेंगे ।कहा जा रहा है कि यह मूवी बाहुबली जैसा ही कमाल करके दिखाएगी और लोग इसे बहुत सारा प्यार दे रहे हैं और बड़ी बेसब्री से इस मूवी के आने का इंतजार कर रहे हैं 29 नवंबर को यह मूवी सिनेमाघरों में रिलीज हो जाएगी।

 VFX - अभी हम बात करते हैं  वीएफएक्स की दोस्तों इस मूवी में बीएफएक्स  सूट जो है बहुत ज्यादा है और बहुत बेहतरीन है।वीएफएक्स टीम बहुत जोरों शोरों से मेहनत के साथ काम कर रही है और मूवी को देखने के बाद आपको यह पता भी चल जाएगा कि कितनी मेहनत लगी है इस रोबोट 2.0 को बनाने में।

दोस्तों वीएफएक्स के जरिए भारत के अंदर ही यूक्रेन सिटी क्रिएट की गई और फिल्म को फिल्माया गया । यूक्रेन सिटी को भारत में इसलिए फिल्माया गया क्योंकि जो रजनीकांत सर है उनकी तबीयत खराब होने के कारण यूक्रेन नही  जा सके इस कारण वीएफएक्स के जरिए ही यूक्रेन सिटी इंडिया में ही बनाई गई इस फिल्म को शूट कंपलीट किया गया बड़ी दिलचस्प बात है यह की बीएफ एक्स के जरिए हम एक कंट्री भी क्रिएट कर सकते हैं।

मेकअप डायरेक्शन: मेकअप डायरेक्शन कर रहे हैं चीन फूड जिन्होंने अवतार जैसी मूवी में मेकअप डायरेक्शन की है।

एक्शन डायरेक्शन : कैनिंग बैटल्स 2.0  में एक्शन डायरेक्टर है इन्होंने ट्रांसफॉर्मर जैसी फिल्म में एक्शन डायरेक्शन का काम किया हुआ है।यहां पर हम देख सकते हैं 2.O के हर पार्ट पर किस तरीके से बखूबी मेहनत की जा रही है हर छोटी से छोटी चीज पर बड़ा बेहतरीन काम किया जा रहा है मतलब आपको कोई भी कमी देखने को नहीं मिलेगी।।

भारत की सबसे महंगी फिल्मो में से एक  2.O है जो कि हॉलीवुड को भी काफी हद तक टक्कर दे रही है और आने वाले टाइम में काफी इंडियन फिल्म्स भी हॉलीवुड को टक्कर देंगी।

प्रश्न : फिल्म 2.0 की सिनेमाघरो में बुकिंग कब चालू होगी?
उत्तर : फिल्म की एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है किसी किसी शहर में जैसे बंगलौर में 2 दिन हो गए है। सही डेट पता करने के लिए नजदीकी सिनेमा घर जाएँ वो आपको बता देंगे। ये डेट शहर और सिनेमा के हिसाब से अलग हो सकते है। 29 नवम्बर 2018 को फिल्म लगभग 10000 सिनेमाघरों में दिखाई जाएगी।

कुछ और महत्वपूर्ण जानकारी पढ़ने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करो 
Share this article :

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें